Home Uttarakhand योगी आदित्यनाथ अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं होंगे शामिल, कोरोना...

योगी आदित्यनाथ अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं होंगे शामिल, कोरोना संकट में देशहित और कर्तव्य को रखा सबसे पहले

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज (सोमवार, 20 अप्रैल) को निधन हो गया। बीते महीने तबियत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को जिस वक्त उनके पिता का निधन हुआ, उस वक्त वे कोरोना पर चल रही एक मीटिंग में थे। वे अंतिम समय में अपने पिता के दर्शन भी नहीं कर पाए। पिता के निधन पर योगी आदित्यनाथ ने एक खत लिखा, जिसमे उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग के चलते वे अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने व्यक्तिगत जीवन से ऊपर अपना कर्तव्य रखना उचित समझा और लॉकडाउन का पालन करते हुए अन्तिम संस्कार में शामिल नहीं होने का फैसला लिया। योगी आदित्यनाथ के पिता आंनद सिंह बिष्ट का उत्तराखंड स्थित पैतृक गांव पंचूर में मंगलवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। साथ ही उन्होंने परिवार वालों से अपील की, लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार में रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने खत में लिखा,

अपने पूज्य पिताजी के कैलाशवासी होने पर मुझे भारी दुख एवं शोक है। वह मेरे पूर्वाश्रम के जन्मदाता हैं। जीवन में ईमानदारी, कठोर परिश्रम और निस्वार्थ भाव से लोक मंगल के लिए समर्पित भाव के साथ कार्य करने का संस्कार बचपन में उन्होंने मुझे दिया।

अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी, परंतु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ की जनता के हित में आगे बढ़ाने का कर्तव्यबोध के कारण मैं न कर सका। कल 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता तथा महामारी कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं।

पूजनीय मां, पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से भी अपील है कि वे लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में रहें। पूज्य पिताजी की स्मृतियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं। लॉकडाउन के बाद दर्शनार्थ आऊंगा।”


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...