उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट अगले 48 घंटों में हो सकती है बारिश, अलर्ट जारी

Weather in Uttarakhand may change due to rain in next 48 hours, alert issued

Weather in Uttarakhand: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। आज पहाड़ से लेकर मैदान तक कोहरे का असर दिखाई दिया।मौसम विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश के कई इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश की संभावना जताई गई हैं। जबकि पहाड़ी इलाकों में हिमपात हो सकता हैं। वहीं, मौसम विभाग ने आज ऊधमसिंहनगर व अन्य मैदानी इलाकों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते तीन को गढ़वाल क्षेत्र के कुछ स्थानों व कुमाऊं में कहीं-कहीं हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है। चार को राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है। पांच को भी कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

Weather in Uttarakhand: कोहरे और ठंड ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत

उत्तराखंड में मौसम लगातार शुष्क बना हुआ है जिसकी वजह से राजधानी देहरादून समेत राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप असर जारी है। जिस कारण अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। मौसम केन्द्र ने राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया है। कोहरे में भी कमी आ सकती है, लेकिन ठंड से निजात नहीं मिलेगी। 

राज्य में हरिद्वार, रुड़की, काशीपुर, रुद्रपुर आदि शहरों में कोहरे की वजह से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुसीबतें कम नहीं होने का नाम नहीं ले रही थीं कि अब सड़कों पर पाला जमने से शहरवासियों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर पर्वतीय जिलों में सड़कों पर पाला जमने से सड़क दुर्घटना होने की संभावना भी कई गुना बढ़ गई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड