Vande Bharat Mission: अबू-धाबी में फंसे लोगों को कोचीन लाया गया, जिसके बाद 5 लोगों में…

Vande Bharat Mission: People stranded in Abu-Dhabi reached Cochin

Vande Bharat Mission: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को अपना शिकार बनाया हुआ है। इस महामारी के कारण हजारों भारतीय विदेश में फंसे हुए हैं जो अपने देश को आना चाहते हैं।

फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने का काम गुरुवार से ही शुरू हो गया है। देर रात अबू-धाबी से भारतीय मूल के लोगों को लाने वाला पहला विमान कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। इस अभियान का नाम ‘वंदे भारत मिशन’ ( Vande Bharat Mission ) रखा गया है।

Vande Bharat Mission: 5 लोगों में कोरोनावायरस (COVID-19) के लक्षण पाए गए

कल रात अबू धाबी से कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाए गए 181 लोगों में से 5 लोगों में थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान कोरोनावायरस (COVID-19) के लक्षण पाए गए हैं। जिसके बाद इन्हें आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। वहीं एक अन्य यात्री को कुछ शारीरिक बीमारी थी। उन्हें एर्नाकुलम जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए एक छोटे से संगरोध केंद्र में एम्बुलेंस द्वारा लाया गया।

वायरस के प्रकोप के बीच, केरल सरकार ने विभिन्न देशों से लाए जा रहे लोगों के लिए त्रिशूर के गुरुवायूर में एक क्वैरैंटीन केंद्र स्थापित किया है। 181 यात्रियों को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में अबू धाबी से कोचीन लाया गया था।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)