Home Uttarakhand लॉकडाउन का असर! अब पर्यटकों के लिए 1 जून को नहीं खुलेगी...

लॉकडाउन का असर! अब पर्यटकों के लिए 1 जून को नहीं खुलेगी फूलों की घाटी, करना होगा इंतजार…

Valley of Flowers: पूरी देश इस वक़्त कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

वहीं स्थानीय स्तर पर प्रशासन भी कोरोना रोकथाम के लिए कड़े कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में उत्तराखंड वन विभाग ने पर्यटकों के लिए ‘फूलों की घाटी’ नेशनल पार्क (The Valley Of Flowers) को इस बार 1 जून को ना खोलने का फैसला लिया है।

दरअसल, लॉकडाउन से पहले 1 जून से पर्यटकों के लिए ‘फूलों की घाटी’ खुलना तय था। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। फिलहाल स्थित सामान्य होने के बाद ही फूलों की घाटी को खोलने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फूलों की घाटी क्षेत्र के रेंज अधिकारी बृज मोहन भारती ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशानुसार इस साल फूलों की घाटी को 1 जून को नहीं खोला जाएगा। बता दें कि पिछले साल फूलों की घाटी में कुल 17, 645 पर्यटक पहुंचे थे। जिससे उत्तराखंड वन विभाग को 27.60 लाख रुपये की आमदनी हुई थी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates