लॉकडाउन का असर! अब पर्यटकों के लिए 1 जून को नहीं खुलेगी फूलों की घाटी, करना होगा इंतजार…

Valley of flowers will not open for tourists on 1 June

Valley of Flowers: पूरी देश इस वक़्त कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

वहीं स्थानीय स्तर पर प्रशासन भी कोरोना रोकथाम के लिए कड़े कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में उत्तराखंड वन विभाग ने पर्यटकों के लिए ‘फूलों की घाटी’ नेशनल पार्क (The Valley Of Flowers) को इस बार 1 जून को ना खोलने का फैसला लिया है।

दरअसल, लॉकडाउन से पहले 1 जून से पर्यटकों के लिए ‘फूलों की घाटी’ खुलना तय था। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। फिलहाल स्थित सामान्य होने के बाद ही फूलों की घाटी को खोलने को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फूलों की घाटी क्षेत्र के रेंज अधिकारी बृज मोहन भारती ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशानुसार इस साल फूलों की घाटी को 1 जून को नहीं खोला जाएगा। बता दें कि पिछले साल फूलों की घाटी में कुल 17, 645 पर्यटक पहुंचे थे। जिससे उत्तराखंड वन विभाग को 27.60 लाख रुपये की आमदनी हुई थी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड