Uttarakhand Weather Alert: प्रदेश में इस तारीख को होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Alert : Meteorological department issued Orange Alert

Uttarakhand Weather Alert : उत्तराखंड में मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 5 जून को प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए प्रदेश में 5 जून को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम में आने वाले इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चार जून को राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। पहाड़ी इलाकों में तेज गरज और चमक के साथ ओले भी गिर सकते हैं। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। दूसरी ओर पांच जून को प्रदेश के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।

Uttarakhand Weather Alert : आज इन इलाकों में हो सकती है बारिश

Uttarakhand Weather Alert : Meteorological department issued Orange Alert
Meteorological department issued Orange Alert

खासकर कुमाऊं और उससे लगे गढ़वाल के हिस्सों में बारिश का अनुमान है। मैदानी क्षेत्रों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज झक्कड़ चल सकता है। छह जून को भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं।

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है। वहीं, राजधानी दून में भी हल्के बादल छाये रह सकते हैं। कुछ हिस्सों में गरज वाले बादल और हल्की बारिश हो सकती है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड