Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज इन 6 जिलों में होगी भारी बारिश, यैलो अलर्ट हुआ जारी

Monsoon hits Uttarakhand, IMD issues alert for next 48 hours

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आने वाले इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। वहीं उत्तराखंड में मानसून 23 जून को दस्तक देने जा रहा है।

आज राजधानी समेत इन 6 जिलों में होगी भारी बारिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज राजधानी देहरादून के सहित नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी में भारी बारिश के चलते यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

जानिए क्या है येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट? आखिर कब मौसम विभाग जारी करता है ये अलर्ट

अगले चार दिन इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में खासतौर से वेस्टर्न हिमालयन रीजन (Western Himalayan Region) में 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। जिसके चलते अगले चार दिन प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

22 जून – नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट।
23 जून- पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
24 जून – पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
25 जून – नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, टिहरी और देहरादून में कई स्थानों पर तेज बौछारों के साथ ही भारी बारिश का अलर्ट।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)