Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज इन 6 जिलों में होगी भारी बारिश, यैलो अलर्ट हुआ जारी

Monsoon hits Uttarakhand, IMD issues alert for next 48 hours

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आने वाले इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। वहीं उत्तराखंड में मानसून 23 जून को दस्तक देने जा रहा है।

आज राजधानी समेत इन 6 जिलों में होगी भारी बारिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज राजधानी देहरादून के सहित नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी में भारी बारिश के चलते यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 

जानिए क्या है येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट? आखिर कब मौसम विभाग जारी करता है ये अलर्ट

अगले चार दिन इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में खासतौर से वेस्टर्न हिमालयन रीजन (Western Himalayan Region) में 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। जिसके चलते अगले चार दिन प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

22 जून – नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट।
23 जून- पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
24 जून – पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
25 जून – नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, टिहरी और देहरादून में कई स्थानों पर तेज बौछारों के साथ ही भारी बारिश का अलर्ट।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड