उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, आंधी तूफान, तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी..

Uttarakhand Weather Alert: IMD issues Orange alert, rainfall and hailstorm expected

उत्तराखंड में मौसम करवट बदलते नजर आ रहा है। जहां एक और बुधवार को मैदानी इलाकों में तापमान 40℃ तक पहुंच गया था, वहीं गुरुवार को हुई हल्की बूंदाबांदी से प्रदेशवासियों को राहत मिली है। गुरुवार को मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार, शुक्रवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने के साथ साथ तेज बारिश की संभावना है। वहीं, मैदानी इलाकों में गर्जन के साथ 60-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। प्रदेश में उधमसिंह नगर और चम्पावत जिले को छोड़कर बाकी सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जानिए क्या है येलो, ऑरेंज और ग्रीन अलर्ट

आपको बता दें कि बुधवार शाम से प्रदेश में मौसम ने करवट बदली है, जिसके बाद हल्की बूंदाबांदी होने से तापमान में गिरावट महसूस हुई है। वहीं गुरुवार को प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिली रही, तो कहीं कहीं आंशिक रूप से बादल छाए रहे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड