कोरोना रोकथाम में उत्तराखंड देश में तीसरे स्थान पर, 50 फीसदी मरीज रिकवर: CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

Uttarakhand Third Most Effective State In Corona Control: CM trivendra Singh Rawat

उत्तराखंड में 50 फीसदी मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। गुरुवार शाम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए डेली हेल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 24 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। देश में कोरोना मुक्त हुए 12 जिलों में उत्तराखंड का पौड़ी जिला भी शामिल है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कोरोना रोकथाम में उत्तराखंड देश में तीसरे स्थान पर है।

देशव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन का एक महीना बीत चुका है। गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा, “जिस प्रकार प्रदेश की जनता ने दृढ़ इच्छाशक्ति और अनुशासन का परिचय देते हुए सरकार का सहयोग किया है, आज उसी का परिणाम है कि हम राज्य में कोरोना संक्रमण बढने की दर को काफी कम रखने में सफल रहे हैं। कोरोना मुक्त उत्तराखंड बनाने के लिए आगे भी हमें आपसे इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम जल्द ही कोरोना को हराने में सफल होंगे।”

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी 23 अप्रैल, 6.00 PM के हैल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोरोना वायरस का 1 नया मामले सामने आया हैं। बुलेटिन के अनुसार से लैब से 215 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। प्रदेश में अबतक 4473 कोरोना के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 3879 नेगेटीव आए हैं, जबकि 265 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

उत्तराखंड के तीन जिले- देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल अब भी रेड जोन में हैं। देहरादून में 25, नैनीताल में 9 और हरिद्वार में 7 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

पौड़ी गढ़वाल जिला प्रदेश का पहला कोरोना मुक्त जिला बन गया है। यहां पिछले 28 दिनों में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इसके अलावा उत्तराखंड का अल्मोड़ा और उधमसिंह नगर जिला भी कोरोना मुक्त होने की राह में अग्रसर है।

9 महीने के बच्चे ने जीती कोरोना की जंग

वहीं प्रदेश की राजधानी देहरादून से एक अच्छी खबर आयी है। दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती संक्रमित 9 महीने के बच्चे ने 6 दिन में कोरोना को मात दे दी है। इसके साथ ही यह बच्चा उत्तराखण्ड में सबसे जल्दी ठीक होने वाला कोरोना का मरीज भी बन गया है। 

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड