Uttarakhand : कैंसर पीड़ित बुजुर्ग ने 5 दिन में दी कोरोना को मात, परिवार वालों को एहतियातन दून अस्पताल में भर्ती किया गया था..

Coronavirus Uttarakhand latest Update News

Uttarakhand : कैंसर से पीड़ित एक बुजुर्ग ने केवल 5 दिन में कोरोना को मात दी। जिसके बाद उन्हें अब कैंसर वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। आपको बता दें, इससे पहले एक 9 माह के बच्चे ने 6 दिन में कोरोना को मात दी थी।

देहरादून के चमन विहार निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग 28 अप्रैल को कैंसर के उपचार के लिए दिल्ली के एक निजी अस्पताल गए थे। जहां उनकी कोरोना की जांच की गई, जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अस्पताल ने उन्हें भर्ती नहीं किया। जिस पर वह 30 अप्रैल को वापस देहरादून लौट आए थे।

देहरादून लौटने के बाद बुजुर्ग के परिवार वालों ने आईडीएसपी यूनिट को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद 2 मई को उनको ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया था। उनके अलावा उनके बेटे को एम्स में और पत्नी, बेटी, नौकरानी व एक दूधवाले समेत पांच लोगों को एहतियातन दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इन सब की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Uttarakhand : चिकित्सकों का कहना है कि बुजुर्ग में वायरल

बुजुर्ग से जुड़ी सबसे बड़ी चिंता थी उनकी उम्र और उनका कैंसर से पीड़ित होना। लेकिन बावजूद इसके, उन्होंने सिर्फ 5 ही दिन में इस बीमारी से पार पा लिया। वहीं चिकित्सकों का कहना है कि बुजुर्ग में वायरल लोड कम था, इसलिए वह जल्दी ठीक हुए।

एम्स ऋषिकेश में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉक्टर मधुर उनियाल ने बताया कि बुजुर्ग लगातार दो रिपोर्ट नेगेटिव आई है ऐसे में अब वो कोरोना संक्रमण से मुक्त है। लेकिन उन्हें अभी कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में रखा गया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)