Uttarakhand Road Accident: गांव से 1 किलोमीटर पहले बारातियों को ले जा रही गाड़ी खाई में गिरी, तीन लोगों की मौत

Uttarakhand Road Accident: देवभूमि उत्तराखंड में हुए भीषण हादसे में तीन लोगों ने गंवाई अपनी जान। भेटी गाँव से कोट गाँव जा रही एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसके कारण तीन बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सीएससी बेलेश्वर में प्राथमिक उपचार के बाद एयर लिफ्ट के बाद हायर सेंटर एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भेटी गाँव के शांति लाल के बेटे की बरात मंगलवार को कोट गाँव जा रही थी। बूढ़ाकेदार-कोट विशन मार्ग पर दोपहर 1.45 बजे बरात में शामिल कार कोट विशन इंटर कॉलेज के समीप दुर्घटनाग्रस्त होकर करीब 400 मीटर नीचे बालगंगा नदी किनारे जा गिरी। दुर्घटना में रामलाल (48) पुत्र भरपुरू, मोहन लाल (62) पुत्र छिल्लो शाह और सोहन लाल (48) पुत्र जौहरी लाल तीनों निवासी भेटी गांव की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वाहन चालक भेटी गांव निवासी नरेंद्र कुमार (32) पुत्र बच्चू शाह गंभीर रूप से घायल हो गया। 

कोट गांव के लोगों की मदद से घायल चालक और शवों को किसी तरह खाई से बाहर निकाला गया। इस बीच, राजस्व, नियमित पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची। राजस्व उप निरीक्षक गब्बर सिंह रावत ने कहा कि पोस्टमार्टम बेलेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जाएगा। दुर्घटना का प्रारंभिक कारण कार की तेज रफ्तार बताया जाता है।

बाराती वाहन की दुर्घटना की खबर से कोट गांव में कोहराम मच गया। कार दुर्घटना में भेटी गाँव के तीन लोगों की मौत की सूचना से भेटी और कोट गाँव में मातम छा गया। शादी की खुशियां कुछ ही पल में बिखर गईं। बरात की कार दुल्हन के घर पहुंचने से करीब एक किमी पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे पूरे कोट गांव में कोहराम मच गया। बारात का स्वागत करने के बजाय लोग दौड़ते हुए दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। तीनों बारातियों के शवों को देखकर लोग चीखने-चिल्लाने लगे। एक घंटे तक लोग समझ नहीं पाए कि अब क्या किया जाए।

गाँव की महिलाओं का रो-रो कर बुरा हाल था। गाँव के बुजुर्गों ने किसी तरह हिम्मत दी। जिसके बाद दूल्हा और तीन चार बाराती दुल्हन के घर कोट गांव पहुंचे। किसी तरह शादी की रस्म निभाई गई। इस दौरान सभी के चेहरों पर निराशा थी। हादसे की सूचना मिलने पर दूल्हे के भेटी गांव में मृतक के परिजनों और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल था।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड