अब इन शर्तों के साथ बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक बिना रोक-टोक के प्रदेश में कहीं भी घूम सकेंगे

Uttarakhand reopens for travel and tourism with these rules

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संकट के बीच प्रदेश में पर्यटन को पटरी पर लाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। अब बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक नेगेटिव कोरोना जांच रिपोर्ट के साथ बिना क्वारन्टीन हुए प्रदेश में कहीं भी घूम सकेंगे। हालांकी, ये पर्यटक फिलहाल चारधाम यात्रा नहीं कर सकेंगे।

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि अब बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक बिना रोक-टोक के प्रदेश के खूबसूरत पर्यटक स्थलों को आनंद ले सकेंगे। इससे प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय को नई गति मिलेगी। साथ ही पर्यटन के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को फिर से रोजगार का अवसर मिल सकेगा। 

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले सभी पर्यटकों को अपनी कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट स्मार्ट सिटी देहरादून पोर्टल पर पंजीकरण कराते समय अपलोड करनी होगी।

वहीं, जिन पर्यटकों ने कोरोना जांच नही कराया है, उन्हें न्यूनतम 7 दिन की होटल बुकिंग कराने की दशा में ही प्रदेश में प्रवेश करने दिया जाएगा। इस दौरान वे कहीं घूमने नहीं जा सकेंगे। सात दिन पूरे होने के बाद ही वे प्रदेश में कहीं भी भ्रमण कर सकेंगे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड