Home Uttarakhand मुख्यमंत्री ने दिए आदेश, हफ्ते में एक दिन पढ़ाना होगा आपदा प्रबंधन...

मुख्यमंत्री ने दिए आदेश, हफ्ते में एक दिन पढ़ाना होगा आपदा प्रबंधन का पाठ, ग्राम प्रधानों को….

Uttarakhand news: पूरे प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस वायरस के कारण अब तक पूरे देश में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है।कोरोना महामारी की मार स्कूली बच्चों को भी झेलनी पड़ी। वहीं अब कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए सप्ताह में एक बार आपदा प्रबंधन का पाठ पढ़ाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की। जिसमें कहा गया था कि ग्राम सभा में युवाओं और लोगों को समय-समय पर प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।मुख्यमंत्री ने कहा कि आग की घटनाओं और बरसात के मौसम के लिए लोगों को प्रशिक्षित करना आवश्यक है। आपदा की चुनौतियों का सामना करने के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल भी आयोजित की जानी चाहिए। आपदा प्रबंधन के लिए जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है उसे अधिक प्रभावी बनाने के लिए विशेषज्ञों से सलाह ली जाए । सभी स्कूलों के शिक्षकों को भी इनके माध्यम से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates