उत्तराखंड में बन सकते हैं 7 नए जिले, CM पुष्कर सिंह धामी ने दिए संकेत, जानिए इन जिलों के नाम

Uttarakahand News: 7 new districts can be formed in Uttarakhand, CM Dhami

Uttarakhand News : उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लंबे समय से नए जिलों के गठन की मांग की जा रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को संकेत दिया है कि प्रदेश में जल्द ही नए जिलों का गठन हो सकता है। इस विषय पर प्रदेश सरकार जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के साथ- साथ जनता से भी शीघ्र ही सुझाव लेने जा रही है। सीएम धामी ने कहा, “उत्तराखंड में लंबे समय से नए जिलों के गठन को लेकर चर्चा चली आ रही है।

CM Dhami
Pushkar Singh Dhami

जिसमें चार गढ़वाल मंडल में और तीन कुमाऊं मंडल में नए जिले बन सकते हैं। इसके तहत पुरोला, ऋषिकेश, कोटद्वार, रूड़की, काशीपुर, रानीखेत, डीडीहाट क्षेत्रों पर विचार किया जा सकता है।”सीएम धामी ने बताया कि इस दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है, इसके लिए जनता से भी सुझाव लिए जाएंगे। कहां-कहां जिलों का पुनर्गठन हो सकता है और इसकी आवश्यकता क्या है, इस बात पर जनता के साथ सलाह-मशविरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी के ताजा बयान के बाद एक बार फिर प्रदेश में नए जिलों के गठन पर बहस छिड़ गई है।

Uttarakhand News : निशंक ने भी चार जिलों का ऐलान किया था

आपके बता दें कि 15 अगस्त 2011 को तत्कालीन मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल ने सबसे पहले उत्तराखंड में चार जिले बनाने का ऐलान किया था। इनमें डीडीहाट, यमनोत्री, रानीखेत और कोटद्वार शामिल थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड