Home Uttarakhand Chamoli उत्तराखंड के ग्रीन जोन जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला, बीवी-बच्चों...

उत्तराखंड के ग्रीन जोन जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला, बीवी-बच्चों के साथ दिल्ली से लौटा था युवक..

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में पिछले 10 दिनों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया है। सोमवार देर रात ग्रीन जोन घोषित जिले चमोली में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 15 मई को दिल्ली से एक युवक अपने बीवी और बच्चों के साथ चमोली जिले के गैरसैंण में स्थित अपने गांव लौटा था। घर वापसी के बाद युवक को परिवार समेत गांव के एक स्कूल में संस्थागत क्वारन्टीन किया गया था। बीमारी के प्राथमिक लक्षण दिखने के बाद 17 मई को युवक का सैंपल जांच के लिए लैब भेजा गया था। रविवार देर रात युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन युवक की ट्रेवल हिस्ट्री जुटाने में लगा है।

आपको बता दें कि सोमवार को प्रदेश में 5 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से देहरादून जिले में 2, नैनीताल, उत्तरकाशी और चमोली जिले में क्रमशः 1, 1, 1 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 97 मामले सामने आ चुकें हैं, जिनमें से 52 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates