Home Uttarakhand उत्तराखंड, मौसम विभाग के पूर्वानुमान से किसानों की मुसीबत बढ़ेगी

उत्तराखंड, मौसम विभाग के पूर्वानुमान से किसानों की मुसीबत बढ़ेगी

Uttarakhand : मई के महीने में भी मौसम बदल रहा है। मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों तक उत्तराखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताते हुए पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, 2 से 4 मई के बीच को कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। विशेषकर पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

5 और 6 मई को राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्की और मध्यम बारिश होगी । वहीं कई इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि इस दौरान तेज हवाएँ चलेंगी। वहीं मौसम विभाग ने किसानों को अगले चार दिनों तक फसल नहीं काटने का सुझाव दिया है। विभाग ने लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश भी दिए हैं।

उत्तराखंड में मार्च के महीने में भी मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की मेहनत पर पानी डाल दिया था। मार्च के पहले पखवाड़े में रिकॉर्ड बारिश ने रबी की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया। यही नहीं, ओलावृष्टि और तेज हवाओं से भी फसल खराब हो गई थी। जिसके कारण किसान बहुत निराश हुए थे ।वहीं मौसम विभाग ने किसानों को कुछ दिन फसल नहीं काटने का सुझाव दिया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates