उत्तराखंड में लॉकडाउन 2.0 के बाद दी जाने वाली रियायतों पर मंत्रिमंडल की बैठक आज, ग्रीन ज़ोन में मिल सकती है राहत..

Uttarakhand Lockdown: CM Trivendra Rawat held cabinet meeting to discuss lockdown exit strategy

आज से 4 दिन बाद यानी 3 मई को लॉकडाउन 2.0 खत्म होगा या फिर बढ़ेगा इस बात पर अभी तक संशय की स्थिति बनी हुई है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच इस पर मंथन चल रहा है। 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों से हुई बैठक में लगभग 10 राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने की वकालत की थी। वहीं आज बुधवार को उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगे की रणनीति बनाने के लिए मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

मंत्रिमंडल की इस बैठक में लॉकडाउन 2.0 के समाप्त होने के बाद दी जाने वाली संभावित रियायतों पर चर्चा होगी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस प्रस्ताव को राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार के समझ रखा जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार ग्रीन ज़ोन वाले जिलों में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने पर जोर दे सकती है, हालांकि इन जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लागू रखा जाएगा। साथ ही प्रदेश में लौटे प्रवासी उत्तराखंड़ियों को लेकर भी कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा मरीज रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 54 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 34 लोग रिकवर कर चुके हैं। वहीं, कोरोना के सबसे ज्यादा मामले प्रदेश की राजधानी देहरादून से आए हैं, जहां कुल 31 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड