Home Uttarakhand उत्तराखंड में लॉकडाउन 2.0 के बाद दी जाने वाली रियायतों पर मंत्रिमंडल...

उत्तराखंड में लॉकडाउन 2.0 के बाद दी जाने वाली रियायतों पर मंत्रिमंडल की बैठक आज, ग्रीन ज़ोन में मिल सकती है राहत..

आज से 4 दिन बाद यानी 3 मई को लॉकडाउन 2.0 खत्म होगा या फिर बढ़ेगा इस बात पर अभी तक संशय की स्थिति बनी हुई है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच इस पर मंथन चल रहा है। 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों से हुई बैठक में लगभग 10 राज्यों ने लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने की वकालत की थी। वहीं आज बुधवार को उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगे की रणनीति बनाने के लिए मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

मंत्रिमंडल की इस बैठक में लॉकडाउन 2.0 के समाप्त होने के बाद दी जाने वाली संभावित रियायतों पर चर्चा होगी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद इस प्रस्ताव को राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार के समझ रखा जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार ग्रीन ज़ोन वाले जिलों में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने पर जोर दे सकती है, हालांकि इन जिलों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लागू रखा जाएगा। साथ ही प्रदेश में लौटे प्रवासी उत्तराखंड़ियों को लेकर भी कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना के 60 फीसदी से ज्यादा मरीज रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के 54 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 34 लोग रिकवर कर चुके हैं। वहीं, कोरोना के सबसे ज्यादा मामले प्रदेश की राजधानी देहरादून से आए हैं, जहां कुल 31 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates