Home Uttarakhand Uttarakhand Forest Fire : उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग, तेज हवा...

Uttarakhand Forest Fire : उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग, तेज हवा के चलते पांच हेक्टेयर जंगल साफ

Uttarakhand Forest Fire : कोरोनोवायरस महामारी के बीच, उत्तराखंड राज्य एक और त्रासदी झेल रहा है। पिछले चार दिनों से, उत्तराखंड राज्य के पौड़ी जिले में आग से जंगल जल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष की शुरुआत से अब तक राज्य को 46 बार जंगल में लगी आग से निपटना पड़ा है, इस आग ने राज्य की 51.34 हेक्टेयर वन भूमि को प्रभावित किया है।(यह सुचना अभी सत्यापित की जा रही है)

वहीं, अकेले राज्य के कुमाऊं क्षेत्र से वर्ष की शुरुआत से अब तक वन की आग के लगभग 21 मामलों की सूचना मिली है।वहीं गढ़वाल क्षेत्र में अभी तक जंगल में आग लगने की 16 घटनाएं हुई हैं और आरक्षित वन क्षेत्र में जंगल की आग की 9 घटनाएं हुई हैं। वन विभाग द्वारा जंगल की आग से होने वाले नुकसान का अनुमान लगभग 1.32 लाख रुपये है। (यह सुचना अभी सत्यापित की जा रही है)

Uttarakhand Forest Fire : तेज गर्मी और धूप के कारण उत्तराखंड

उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल जिले के श्रीनगर इलाके में स्थित जंगलों में शनिवार को भीषण आग लगी। तेज गर्मी और धूप के कारण उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के जंगलों में आग लगी। तेज धूप के चलते जंगल में घास और लकड़ियां सूखी हुई हैं, और तेज हवा चलने की वजह से आग काफी तेजी से फैल रही है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates