इन 75 शहरों से आने वालों को किया जाएगा 21 दिन तक क्वारन्टीन, उत्तराखंड पुलिस ने जारी की लिस्ट

Uttarakhand extends Quarantine Period to 21 days for People returning from these 75 cities

उत्तराखंड पुलिस ने बुधवार को अन्य प्रदेशों से उत्तराखण्ड आने वाले लोगों के लिए क्वारंटाइन के नियम जारी किए हैं। साथ ही पुलिस ने देशभर के 75 कोरोना प्रभावित शहरों की लिस्ट अपडेट की है, इन शहरों से सड़क, रेल या हवाई मार्ग से उत्तराखण्ड आने वाले व्यक्तियों को 21 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। जबकि अन्य शहरों से उत्तराखण्ड आने वाले लोगों को 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा।

उत्तराखंड पुलिस द्वारा बताया गया कि इन 75 शहरों से आने वाले लोगों को 21 दिन क्वारन्टीन रहना पड़ेगा। जिनमें से 07 दिन इंस्टीट्यूशनल(संस्थागत) और 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहना होगा। इस दौरान इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में पेड क्वारंटाइन में जाने का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा।

ये है 75 शहरों की लिस्ट:

List of 75 most infected cities in the country
Uttarakhand Police

अन्य शहर से आने वाले 14 दिन होम क्वारन्टीन में:

अन्य शहरों से उत्तराखण्ड आने वाले व्यक्तियों को 14 दिन होम क्वारंटाइन किया जाएगा। इस दौरान उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन का पालन करते हुए घर पर ही रहना होगा। क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर सम्बन्धित के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)