उत्तराखंड के डीजीपी ने कोरोना वॉरियर हरजीत सिंह का बैच लगाकर किया सम्मान

Uttarakhand DGP honors Corona Warrior Harjit Singh by putting on his batch

Uttarakhand : पंजाब के पटियाला में कर्फ्यू हटवाने के दौरान घायल हुए पंजाब पुलिस के एसआइ (ASI) हरजीत सिंह (Harjeet Singh) को सम्मान देने के लिए उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) के डीजीपी अनिल रतूड़ी ने (DGP Anil Raturi) ने अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच लगाकर पंजाब पुलिस डीजीपी द्वारा चलाए गए कैंपेन ‘मैं भी हरजीत’ (Mai bhi Harjeet) का समर्थन किया।

बता दें कि पटियाला में निहंगों द्वारा किए गए एक हमले में हरजीत को अपना एक हाथ गंवाना पड़ा था।आपको बता दें कि पंजाब पुलिस (Punjab Police) के डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) ने हरजीत सिंह के साथ हुए हादसे के मद्देनज़र कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए 80 हजार पुलिसकर्मियों के साथ अपनी वर्दी पर हरजीत सिंह के नाम का बैच लगाकर ‘मैं भी हरजीत’ (Mai bhi Harjeet) कैंपेन चलाया। और 24 घंटे के लिए इस बैच को अपनी नेम प्लेट पर लगाने का आग्रह किया।

Police : क्यों हुआ था हमला

बता दें कि 12 अप्रैल को हरजीत सिंह पटियाला शहर में लॉकडाउन के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इसी बीच एक वाहन में सवार कुछ लोग बैरिकेडिंग के पास पहुंच गए। हरजीत की टीम के पास मांगे जाने के बाद शुरू हुए विवाद में ही निहंग सिखों ने ड्यूटी पर तैनात जवानों पर हमला किया था। इस दौरान कुछ लोगों ने तलवार से हरजीत सिंह का एक हाथ काट दिया था। इसके बाद पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ऐंड रिसर्च में डॉक्टर्स के तमाम प्रयासों के बाद हरजीत का हाथ जोड़ गया था। फिलहाल वह पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड