अच्छी खबर! उत्तराखंड में अब कोई रेड जोन नहीं, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बंटे जिले, जानिए आप किस जोन में हैं..

Uttarakhand Coronavirus categorization of districts into zones

उत्तराखंडवासियों के लिए अच्छी खबर है प्रदेश में अब कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है। सोमवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान उत्तराखंड में लॉकडाउन 4.0 की नई गाइडलाइन के बारे में चर्चा की है। उन्होंने इस दौरान बताया कि प्रदेश में अब सिर्फ ग्रीन और ऑरेंज जोन ही हैं।

• रेड जोन: कोई जिला शामिल नहीं

• ऑरेंज जोन: देहरादून, अल्मोड़ा, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, उत्तरकाशी और पौड़ी

• ग्रीन जोन-  हरिद्वार, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत

आपको बता दें कि इससे पहले राज्यों में ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन का निर्धारण केंद्र सरकार द्वारा किया जाता था। लेकिन लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस के अनुसार अब से इसका निर्धारण राज्य सरकार स्वास्थ्य मंत्रालय के देशनिर्देषों को ध्यान में रखते हुए करेगी।

उत्तराखंड में अब ऑड-ईवन रूल:

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि अब प्रदेश के 7 बड़े शहरों में अब वाहनों के संचालन के लिए ऑड-ईवन रूल लागू किया जाएगा। इन 7 शहरों में देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, कोटद्वार और रुड़की शामिल है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड