Corona Report: उत्तराखंड में आज कोरोना का 1 नया मामले सामने आया, कुल मामले हुए 48..

coronavirus case in Uttarkashi Uttarakhand

Uttarakhand Coronavirus cases: प्रदेश में आज कोरोना वायरस का 1 नया मामला सामने आया है। ये नया मामला नैनीताल जिले से आया है, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमण के कुल 10 पॉजिटिव केस हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के लेटेस्ट आंकड़ो के अनुसार प्रदेश में कोरोना के कुल 48 मामले हो चुके हैं, जिनमें से 25 मरीज रिकवर होकर घर लौट चुके हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम में उत्तराखंड देश में तीसरे स्थान पर है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए 24 अप्रैल के बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोरोना वायरस का एक 1 पॉज़िटिव केस सामने आया है। बुलेटिन के अनुसार रविवार को टेस्टिंग लैब से 360 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। प्रदेश में अबतक 4767 कोरोना के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 4239 नेगेटीव आए हैं, जबकि 327 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

Uttarakhand Corona Virus Cases district wise update report

Uttarakhand Coronavirus cases:

गौरतलब है कि प्रदेश में 50 फीसदी कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड का पौड़ी जिला अब ‘कोरोना मुक्त’ हो चुका है। प्रदेश में अब भी 3 जिले- देहरादून(25), नैनीताल(10) और हरिद्वार (7) रेड ज़ोन में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब AIIMS ऋषिकेश और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के बाद देहरादून मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना की टेस्टिंग होगी। दून मेडिकल कॉलेज की इस लैब को ‘वायरल रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लैब’ नाम दिया गया है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामले देहरादून(25) जिले से आए हैं।

वहीं, अबतक उत्तराखंड पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए 1696 केस दर्ज किए हैं, जबकि 6,853 लोगों को हिरासत में लिया है। लेकिन इसी बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से एक अजीबोग़रीब मामला सामने आया है, जहां राजस्व पुलिस ने 6 महीने और 3 साल के दो बच्चों के खिलाफ FIR दर्ज की गयी है। हालांकि, DM उत्तरकाशी ने बताया कि संबंधित अधिकारी पर अनुशासनात्मक और निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड