Home Uttarakhand Uttarkhand Coronavirus Report: उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण का 1 नया मामला...

Uttarkhand Coronavirus Report: उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण का 1 नया मामला आया सामने, कुल मरीज हुए 55…

उत्तराखंड में आज कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 5.30 पर कोरोना का हेल्थ बुलेटिन जारी किया था जिसमें कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया था। लेकिन देर रात बुलेटिन में अतिरिक्त जानकारी जोड़ते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस के एक नए मामले की पुष्टि की है। अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 55 हो गयी है। साथ ही आज 2 कोरोना संक्रमित मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, जिसके बाद प्रदेश में रिकवर हुए मरीजों की संख्या 36 हो गयी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोरोना वायरस का यह मामला उधमसिंह नगर जिले से सामने आया है। यहां 55 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बता दें कि ऊधमिसंह नगर जिले में पिछले 26 दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया था।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए 29 अप्रैल, शाम 5.30 बजे के बुलेटिन के अनुसार रविवार को टेस्टिंग लैब से 346 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। प्रदेश में अबतक कोरोना के 5,547 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटीव आयी है, जबकि 208 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

● उत्तराखंड में 66.7% कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं।
● प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए जितने सैंपल भेजे गए हैं, उनमें से मात्र 0.96% की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
● प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों का दोगुने होने का रेट 30 दिनों का है।

वहीं, आज बुधवार को उत्तराखंड में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगे की रणनीति बनाने के लिए मंत्रिमंडल की बैठक हुई है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates