बड़ी खबर! कैबिनेट मिनिस्टर सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत कोरोना पॉजिटिव, परिवार और कर्मचारियों समेत 41 लोगों की सूची सौंपी गई

Uttarakhand Cabinet Minister Satpal Maharaj Wife Amrita Rawat tested Corona Positive
Photo/Satpal Maharaj

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज(Satpal Maharaj) की पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत(Amrita Rawat) की कोरोना रिपोर्ट सकारात्मक आई है। उन्हें ऋषिकेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया जा रहा है। इसके साथ ही, जिन 41 लोगों से शुरू में संपर्क किया गया, उनमें उनके पति सतपाल महाराज भी शामिल हैं। सभी को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है। उधर, जिला प्रशासन के अनुसार मामले में अन्य संपर्कों की तलाश की जा रही है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का घर देहरादून में म्यूनिसिपल रोड पर है। इस घर का दूसरा हिस्सा सर्कुलर रोड पर भी खुलता है। हाल में दिल्ली से कुछ लोग उनके यहां आए थे, जिन्हें सर्कुलर रोड की तरफ खुलने वाले गेस्ट हाउस व कार्यालय में क्वारंटाइन किया गया। महाराज व उनका परिवार म्यूनिसिपल रोड की तरफ वाले आवास में रहता है।

  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी और पूर्व मंत्री अमृता रावत का स्वास्थ्य तीन दिन पहले बिगड़ा। जिसके बाद शनिवार सुबह एक निजी लैब में उनकी कोरोना जांच की गई। शाम की रिपोर्ट में, वह कोरोना पॉजिटिव निकली। कैबिनेट मंत्री महाराज के विशेष कार्यकारी अधिकारी अभिषेक शर्मा ने इसकी पुष्टि की।

अमृता रावत के पॉजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कैबिनेट मंत्री महाराज के स्वयं के लोगों ने पहल की है और महाराज, उनके परिवार और कर्मचारियों समेत 41 लोगों की सूची सौंपी है। पूर्व मंत्री अमृता रावत को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री महाराज की भी कोरोना जांच होगी।

  जिला मजिस्ट्रेट डॉ. आशीष श्रीवास्तव के अनुसार, इस मामले में अन्य लोगों का अनुबंध किया जा रहा है। प्राथमिक संपर्क में आने वालों को क्वॉरेंटाइन करने के साथ-साथ उनकी कोरोना जांच की जाएगी। इसके बाद, द्वितीयक संपर्क भी क्वॉरेंटाइन होंगे।

Satpal Maharaj के घर से सटी गली हुई सील

 जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के घर में म्युनिसिपल रोड की गली को सील किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह भी देखा जाएगा कि महाराज के आवास में सर्कुलर रोड से किसी की आवाजाही तो नहीं है। अगर ऐसा पाया गया तो उसे भी सील कर दिया जाएगा।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)