Home Uttarakhand सरकारी नौकरी पाने के लिए हो जाइए तैयार, UKSSSC ने जारी किया...

सरकारी नौकरी पाने के लिए हो जाइए तैयार, UKSSSC ने जारी किया 574 पदों पर नोटिफिकेशन

सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने 541 व 33 पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है। प्रदेश में सहायक लेखाकार, सहायक समीक्षा अधिकारी, लेखाकार, कैशियर कम सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षा, कार्यालय सहायक तृतीय लेखा के 541 पदों के साथ ही सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के 33 पदों पर भर्ती करायी जाएगी।

Viral Video: फौजी रिटायर आया तो गाँव वालों ने हथेलियों पर चलाकर किया स्वागत, वीडियो हुआ वायरल

इन सभी पदों पर दस फरवरी से 24 मार्च 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराना होगा। लेखाकार, सहायक लेखाकार के पदों के लिए न्यूनतम योग्यता बीकॉम और रक्षक के पदों के लिए 10वीं पास की रखी गई है। इन दोनों भर्तियों के लिए जुलाई में परीक्षा प्रस्तावित है। 

आयोग की वेबसाइट पर पूरी जानकारी

अब एक समान अर्हता वाले विभिन्न विभागों के पदों के लिए एक ही भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जा रही है। लिहाजा, लेखाकार भर्ती का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है, उसमें 49 विभागों में सहायक लेखाकार के पदों पर भर्ती की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट ( https://sssc.uk.gov.in/ ) पर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

सहायक लेखाकार, सहायक समीक्षा अधिकारी, लेखाकार, कैशियर कम सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षा, कार्यालय सहायक तृतीय लेखा के 541 पदों का नोटिफिकेशन नीचे दिए गए लिंक से डाऊनलोड कर सकते हैं-

https://sssc.uk.gov.in/files/accountvig5feb_(1).pdf

सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के 33 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन नीचे दिए गए लिंक से प्राप्त करें-

https://sssc.uk.gov.in/files/sachivalaysuraksha.pdf

यह भी पढ़ें: NHAI के ठेकेदार ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 24 घंटे में बना दी सबसे लंबी सड़क


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates