Ski Fest: उत्तराखंड पर्यटन विभाग दयारा बुग्याल में आयोजित करने जा रहे हैं ‘स्कीइंग फेस्ट’

Ski Fest to be Organized by Uttarakhand Tourism Development Board at Dayara

Ski Fest: राज्य में शीतकालीन साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड पर्यटन (Uttarakhand Tourism) विभाग उत्तरकाशी के दयारा बुग्याल के बेस भरनाला ताल में स्कीइंग प्रशिक्षण आयोजित करने जा रहा है। जिसमें स्थानीय युवाओं को स्कीइंग के गुर सिखाए जाएंगे और साथ ही देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचने वाले स्कीयर्स अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही 3 व 4 फरवरी को यहां स्की फेस्ट का आयोजन भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: MAI MA NA PUCHA: कबिलास नेगी के गाने ने मचाया यूट्यूब पर धमाल, 1 दिन में देख चुके हैं इतने लोग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निम (NIM) के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि निम द्वारा हर साल दयारा में स्कीइंग प्रशिक्षण आयोजित किया जाता था। इस बार कोविड के चलते इसे सीमित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 29 जनवरी से 2 फरवरी तक दयारा के बेस भरनाला ताल में स्की कैंप लगाया जाएगा, जिसमें स्थानीय युवाओं को स्कीइंग के गुर सिखाए जाएंगे। इसके बाद 3 व 4 फरवरी को यहां स्की फेस्ट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल एवं जम्मू कश्मीर के अनुभवी स्कीयर्स को आमंत्रित किया जाएगा।

युवाओं के लिए है सुनहरा अवसर

युवाओं के स्वरोजगार का जरिया बनाने और प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह आयोजन किया जा रहा है। जिसमें युवाओं का चयन ‘पहले आओ पहले पाओ’ (First Come, First Serve) के आधार पर किया जाएगा। जिसके चलते उत्तराखंड पर्यटन विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! उत्तराखंड के ट्रैकिंग रूटों पर होम स्टे से मिलेगा रोजगार और पर्यटन को बढ़ावा, इन जिलों को मिलेगा लाभ…


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)