HomeUttarakhandमिलिए देवभूमि के इन 2 कोरोना योद्धाओं से, दोनों को मिला 'कोरोना...

मिलिए देवभूमि के इन 2 कोरोना योद्धाओं से, दोनों को मिला ‘कोरोना वॉरियर्स सम्मान’.. पढ़िए

पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इस वायरस के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन फिर भी, यह मौत का खेल बंद नहीं हो रहा है। ये वायरस आज दुनिया के लगभग हर देश में दस्तक दे चुका है। कई देशों के अस्पतालों में हालात ये हैं कि मरीजों के लिए कोई बिस्तर तक नहीं बचा है, वहीं कई देशों में डॉक्टर और हॉस्पिटल स्टाफ ही इस वायरस का शिकार हो रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस वायरस से युद्ध स्तर पर लड़ रहे हैं। फिर वो चाहे अपनी ड्यूटी का फर्ज निभा कर हो, या खुद को भारत का एक जिम्मेदार नागरिक मानते हुए दूसरों की मदद कर इस वायरस को मात देने की बात हो।

ऐसे ही दो उदाहरण हमारे सामने देवभूमि उत्तराखंड के चमोली जिले से सामने आए हैं। चमोली पुलिस ने महिला पुलिस कांस्टेबल शाहीन आरा और जयकंडी निवासी जगदंबा प्रसाद चमोली को कोरोना वायरस संकट के दौरान उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए करोना वारियर्स सम्मान से सम्मानित किया है ।

इस वक्त प्रवासियों की घर वापसी से जहां कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं कोरोना से जंग में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए कोई खास इंतजाम नहीं है। लेकिन इस संकट की घड़ी में जगदंबा प्रसाद चमोली ने पुलिस कर्मियों को 50 पीपीई किट दिए, जबकि महिला कांस्टेबल शाहीन आरा गौचर बैरियर पर जिले में आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रख रही हैं। वो कोरोना के खिलाफ जंग में मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी कर रही हैं।

WeUttarakhand Team की ओर से आप दोनों को कोटि-कोटि नमन, इसी निस्वार्थ भाव से आप कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद करते रहें।

अगर आपके आसपास भी ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स, ऐसे उत्कृष्ट काम कर रहे हैं। तो हम तक उनकी कहानी पहुंचाएं, आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर हमारे फेसबुक पेज पर हमें मैसेज कर सकते हैं।

https://www.facebook.com/TheWeUttarakhand/


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates