लॉकडाउन के दौरान पैसे हुए खत्म तो विदेशियों ने गंगा किनारे गुफा में गुजारे 25 दिन, पुलिस ने किया रेस्क्यू

Rishikesh: 6 foreigners spend 25 days in a cave, Uttarakhand Police helps them

Rishikesh: उत्तराखंड में लॉकडाउन के बीच ऋषिकेश से एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी है। जहां विदेशी पर्यटक 25 दिनों से गंगा किनारे एक गुफा में अपना गुजर-बसर कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार इससे पहले ये सभी विदेशी होटल में रह रहे थे, जब पैंसे खत्म हो गए तो उन्होंने गुफा में रहने का फैसला किया। पुलिस को जानकारी मिलने के बाद उन्होंने सभी विदेशी पर्यटकों को रेस्क्यू किया और उनके रहने-खाने का उचित इंतजाम किया।

दरअसल, लक्ष्मणझूला पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि नीलकंठ रोड पर गरुड़चट्टी के पास कुछ विदेशी नागरिक गुफा में छिपकर रह रहे हैं। जिस पर पुलिस टीम मौके पहुंची और सभी को हिरासत में लिया। पूछताछ में विदेशी नागरिकों ने बताया कि पैसे समाप्त हो जाने पर वह 24 मार्च से गुफा में रह रहे हैं। इससे पहले वे मुनिकीरेती स्थित एक होटल में रह रहे थे। हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने सभी का लक्ष्मणझूला अस्पताल में चेकअप करवाया। फिलहाल किसी भी विदेशी नागरिक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ये विदेशी नागरिकों तुर्की, यूक्रेन, अमेरिका, फ्रांस और नेपाल के रहने वाले हैं। फ़िलहाल इन सब को लक्ष्मी नारायण मंदिर में ठहराया गया और वहीं उनके रहने-खाने की व्यवस्था भी की गयी है। पुलिस से मिली इस सहायता के बाद सभी विदेशी खुश हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड