Home Uttarakhand पुलिस ने दूल्हे को चेक पोस्ट पर रोका, दुल्हन शादी करने के...

पुलिस ने दूल्हे को चेक पोस्ट पर रोका, दुल्हन शादी करने के लिए चेक पोस्ट पर बाइक से पहुंची..

यूपी के मिलक गांव से शनिवार को, उत्तराखंड के रुद्रपुर बरात लेकर जा रहे दूल्हे को रामपुर रोड पर यूपी-उत्तराखंड सीमा पर पुलिस ने रोक लिया। जब पुलिस ने आगे जाने से इनकार कर दिया, तो दूल्हा पक्ष के लोग दुल्हन को बाइक से सीमा पर ले गए और वहां दोनों की जांच की गई। इसके बाद दोनों शादी कर सकते थे। जब दूल्हा शुक्रवार को रामपुर सीमा पर पहुंचा, तो पुलिस ने उसे यूपी पुलिस की अनुमति दिखाने के लिए कहा। दूल्हे के पास मिलक के एसडीएम की अनुमति थी, लेकिन उत्तराखंड में, दुल्हन पक्ष को शादी करने की कोई अनुमति नहीं थी। जिसकी वजह से दुल्हन और उसके परिवार को सीमा पर बुलाया गया। दुल्हन बाइक पर बैठ सीमा के पास पहुंची।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बाद में उनकी शादी यूपी के एक मंदिर में हुई। रामपुर के मिलक के रहने वाले खेमकरन की शादी रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप इलाके में होनी थी। शुक्रवार को वर पक्ष के लोग बारात लेकर आ रहे थे। दूल्हे के साथ एक कार चालक और भाई सहित तीन लोग थे। उत्तराखंड की सीमा पर पहुंचने पर, रुद्रपुर डिग्री कॉलेज के सामने बनी एक चौकी पर पुलिस ने बरात को रोक दिया। मजिस्ट्रेट गिरीश शर्मा ने बारातियों की थर्मल जांच करने के बाद जानकारी एकत्र की। खेमकरन ने बताया कि उनकी बारात कृष्णा नगर में ट्रांजिट कैंप जा रही है।

इसके साथ ही, यह पता चला कि लॉक डाउन के दौरान दुल्हन पक्ष को शादी की अनुमति नहीं है। ऐसे में पुलिस ने बारात को दुल्हन के घर नहीं जाने दिया। स्थानीय मजिस्ट्रेट गोविंद बिष्ट ने दुल्हन को वहां बुलाया और उसे यूपी जाने की अनुमति दी। इसके बाद दूल्हा-दुल्हन यूपी चले गए और वहां के एक मंदिर में उनकी शादी हुई ।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates