Home Uttarakhand देहरादून के अनुराग रमोला को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, प्रधानमंत्री मोदी ने...

देहरादून के अनुराग रमोला को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

उत्तराखंड के देहरादून निवासी 16 वर्षीय अनुराग रमोला को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (Rashtriya Bal Puraskar) 2020 से सम्मानित किया जा रहा है। कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए उनका चयन हुआ है। उनका आर्टवर्क दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में लगी प्रदर्शनी में भी प्रदर्शित किया जा चुका है, जहां उन्हें माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के समक्ष अपनी पेंटिंग की व्याख्या करने का अवसर मिला था।

Rashtriya Bal Puraskar: प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से बधाई देते हुए कहा, “मुझे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान अनुराग रमोला की परीक्षा तनाव कम करने की दिलचस्प प्रदर्शनी याद है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित अनुराग से मुझे उम्मीद है कि वह रचनात्मकता की सीमा को आगे बढ़ते रहेंगे। राष्ट्रीय बाल पुरस्कार जीतने पर उन्हें बधाई।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हुए गौरवान्वित

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा, “देहरादून, उत्तराखंड के अनुराग रमोला को कला और शिल्प के क्षेत्र में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (Rashtriya Bal Puraskar) 2021 के लिए चुना गया है। अनुराग देहरादून के नवोदित कलाकार हैं। वे अब तक जिला, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 235 से अधिक अवाॅर्ड्स और सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “उनका आर्टवर्क दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में लगी प्रदर्शनी में भी प्रदर्शित किया जा चुका है, जहां उन्हें माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के समक्ष अपनी पेंटिंग की व्याख्या करने का अवसर मिला था। उत्तराखंड को अनुराग पर गर्व है और मैं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।”

लॉकडाउन के दौरान अनुराग रमोला अधिकतम ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में जितने वाले सबसे कम उम्र के छात्र हैं और यह वर्ल्ड रिकॉर्ड भी भारत के पास है। अनुराग ने कला छेत्र में 15 अंतरराष्ट्रीय और 34 राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें:DRDO द्वारा निर्मित स्वदेशी न्यू जेनरेशन मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मन के विमानों को करेगा नेस्तनाबूद


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates