Raso: मॉडर्न अंदाज में शूट हुआ यह पहाड़ी गाना यूट्यूब पर जीत रहा है लोगों का दिल

Pahadi Song 'Raso' Video goes viral on internet - Rakesh Mahar

आजकल की मॉडर्न जेनरेशन के रचनात्मक युवा कलाकार अपनी प्रतिभाओं से पहाड़ी गाने गाकर दर्शकों का खूब मन मोह रहे हैं। इसी कड़ी के बीच राकेश मेहर और मीना राणा का एक नया गाना ‘रासो’ (Raso) का वीडियो यूट्यूब पर रिलीज हो गया है। मॉडर्न अंदाज़ में Shoot हुए इस गाने के वीडियो को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स (Response) देखने को मिल रहा है। इस गाने को यूट्यूब पर देखने वालों का आंकड़ा 50 हजार के पार हो गया है।

यह भी पढ़ें: एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री होंगी सृष्टि गोस्वामी, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए निर्देश

इस गाने की वीडियो में बतौर एक्टर अजय सोलंकी और दिव्या नेगी नजर आ रहे जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से इस गाने में चार चांद लगा दिए हैं। इस गाने मैं सभी लोग पहाड़ी आउटफिट में नजर आ रहे हैं जिसके बोल सुनते ही थिरकने को दिल करता है। इस गाने को म्यूजिक गुंजन डंगवाल ने दिया है। जबकि गाने के बोल खुद राकेश मेहर द्वारा लिखे गए हैं। जिसमें WeUttarakhand मीडिया पार्टनर है।

अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं यह वीडियो

यह पहाड़ी गाना दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। जिसे उत्तरकाशी जिले के जखोल और कोटि गांव में शूट किया गया है। गाने की पॉपुलरिटी (Popularity) का अंदाजा आप इसे मिल रहे व्यूज (Views) से लगा सकते हैं। 6 दिसंबर को अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और ये आंकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है।

Watch Video: Raso Song

राकेश मेहर ने रासो गीत के बारे में बताया कि आदिकाल से ही हिंदी साहित्य में रासो ग्रंथो/कवितावों/गीतों का उल्लेख मिलता रहा है। भारतीय इतिहास के अनुसार प्रथम रासो काव्य “पृथ्वीराजरासो” को माना जाता है। हालांकि रासो गाथाओं/गीतों आदि के संबंध में विद्वानजनों का मतभेद है। कुछ विद्वान मानते हैं कि वीर गाथाओं से संबंधित लय, छन्द, तुकबंदी आदि की रचना को रासो के अन्तर्गत लिया जाता है, वहीं कुछ विद्वानों का मत यह भी मत है कि रासो शब्द रसिक से बना है, जिससे उक्त केअन्तर्गत प्रेम प्रसंग से संबंधित रचनाओं को लिया जाता है।

यह भी पढ़ें: Ranikhet Establishment Day : रानीखेत के 151वें स्थापना दिवस पर होगा साहसिक खेलों का आयोजन

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड