वाइन शॉप खुली तो लॉकडाउन 3. 0 के पहले दिन ही लगी लंबी कतारें, जानिए क्या बातें जरूरी है…

Long queues on first day of lockdown three on wine shop

Lockdown : देश को पिछले 40 दिन से लॉक डाउन किया गया है और आगे भी 17 मई तक लॉक डाउन जारी रहेगा। लेकिन लॉकडाउन 3 को कुछ रियायतों के साथ जारी रखा गया है। 40 दिन लॉकडाउन होने की वजह से वाइन शॉप्स भी पूर्ण रूप से बंद थी। जिन्हें अब कुछ दिशानिर्देशों के साथ खोल दिया गया है।

शराब के ठेके खुलने पर शॉप के बाहर लंबी लाइन देखने को मिल रही है। सोमवार से पाबंद क्षेत्रों को छोड़कर, सभी शराब और बीयर की दुकानें खोली गई। इस दौरान दिशानिर्देश जारी करते हुए सरकार ने सेल्समैन को ग्लव्स पहनना और खरीदारों के बीच 6 फीट की दूरी रखना अनिवार्य किया हुआ है। वहीं एक दुकान पर 5 से ज्यादा लोगों के खड़े होने पर पाबंदी होगी। यदि छठवां व्यक्ति वहां मौजूद होता है तो उसे पांचवें व्यक्ति से कम से कम 10 फीट का अंतर रखना होगा। दुकान के अंदर और बाहर दोनों जगह सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है।

यदि शराब ठेकों पर सोशल डिस्टेंस की अनदेखी हुई तो ठेका संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कानून व्यवस्था भंग होने का खतरा हुआ तो ठेके को बंद कराया जाएगा।शराब की दुकानों पर फिलहाल चुनिंदा ब्रांड ही उपलब्ध रहेंगे। जिनके पास पुराना स्टॉक होगा वो उसे नई दरों से बेच सकेंगे।

यदि शराब ठेकों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है, तो ठेका संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं अगर कानून व्यवस्था भंग होने का खतरा हुआ तो ठेके को बंद करवा दिया जाएगा। वहीं शराब की दुकानों पर फिलहाल चुनिंदा ब्रांड ही उपलब्ध होंगे। जिनके पास पुराना स्टॉक होगा वह उसे नई दरों से बेच सकेंगे। वहीं आज अन्य सामग्री की दुकानों पर कम भीड़ दिखाई दी, जबकि वाइन शॉप पर लंबी कतारें लगी है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड