लॉकडाउन 4 में ई-कॉमर्स कंपनियों को रेड जोन में भी मिली सभी सामान बेचने की छूट,आज से शुरू होगी डिलिवरी..

Lockdown 4 E Commerce company starts delivery in Red zones

Lockdown 4 : लॉकडाउन 4.0 शुरू हो गया है, वहीं इस लॉकडाउन में कई महत्वपूर्ण चीजों से रोक हटा दी गई है।इस सूची में ई-कॉमर्स कंपनियों के नाम भी शामिल हैं।

अमेज़न, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, स्नैपडील को इस लॉकडाउन में राहत मिली है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी ई-कॉमर्स कंपनियों को रेड जोन में गैर-सहायक उत्पाद देने की अनुमति दी है। आपको बता दें कि 4 मई से शुरू हुए लॉकडाउन 3.0 में ई-कॉमर्स कंपनियां केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही गैर जरूरी सामान जैसे स्मार्टफोन, फैशन उत्पाद, इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि देने में सक्षम थीं।

Lockdown 4 : गैर-आवश्यक सामान के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया

  इस खबर की पुष्टि करते हुए, पेटीएम मॉल ने कहा है कि उन्होंने अपने सभी पिन कोड के लिए गैर जरुरी सामानों के लिए भी ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है। पेटीएम मॉल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास मोथे ने कहा है कि हमारे सभी व्यापारियों, ऑफ़लाइन दुकानदारों और लॉजिस्टिक्स भागीदारों ने टियर वन मेट्रो शहरों और सभी रेड ज़ोन क्षेत्रों में डिलीवरी की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हमने अपने सभी पिन कोड पर डिलीवरी तैयार कर ली है और यहां से गैर-जरूरी सामान के लिए ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।

हालाँकि राज्य सरकारों ने आधिकारिक तौर पर चिन्हित क्षेत्रों के लिए कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन इन क्षेत्रों में कई रियायतें दी गई हैं। यह सरकार द्वारा कोविड-19 का सामना कर रही और दो महीने के लंबे लॉकडाउन से गुजर रही अर्थव्यवस्था को खोलने की दिशा में उठाया गया प्रारंभिक कदम है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड