Leopard Attack: नरभक्षी गुलदार ने 12 साल की मासूम बच्ची को मार डाला, ग्रामीणों पर भी किया हमला

Leopard Attack: 50-year-old woman, dead body found in bushes three days later
Leopard kills 12 year old girl in chamoli district of Uttarakhand

Leopard Attack: पहाड़ों में गुलदारों के हमले आए दिन होते रहते हैं जिसमें वो मवेशियों को अपना शिकार बनाते हैं, लेकिन कई बार ये गुलदार इंसानों की बस्ती में घुसकर हमला कर देते हैं। एक ऐसी ही घटना हुई उत्तराखंड के चमोली जिले के एक इलाके में जिसमें गुलदार ने हमला कर एक मासूम बच्ची को मार डाला। सोमवार देर शाम नारायणबगड़ ब्लॉक के गैरबारम गांव में 12 साल की एक बच्ची को नरभक्षी गुलदार ने घात लगाकर मार डाला। सूचना पर वन कर्मियों की एक टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो गई।

राजस्व उपनिरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि गैरबराम के प्रधान देवेंद्र सिंह की 12 वर्षीय बेटी द्रष्टि सोमवार को शाम करीब 7.30 बजे अपनी गौशाला से घर लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में अचानक गुलदार ने हमला कर दिया। ग्रामीणों के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया, लेकिन तब तक लड़की मर चुकी थी। थोड़ी देर बाद, गुलदार ने गैरबराम गाँव के हरेढोन तोक में गोपीराम के घर में घुसकर उस पर हमला किया, लेकिन सतर्कता के कारण वह बच गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना से क्षेत्र के गांवों के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। प्रशासन और वन विभाग से मामले में शिथिलता को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा है। बीती 28 मई को भ्याड़ी गांव के मगेटी तोक में गुलदार ने एक चार वर्षीय बालक को मारा था। उसके बाद 14 जून को इसी गांव के मान सिंह की 27 वर्षीय पुत्री जशोदा पर भी हमला किया था। 


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)