स्कूल में घुसा तेंदुआ, पकड़ने के दौरान बुरी तरह घायल हुआ वनकर्मी, एम्स में भर्ती

Leopard Attack Leopard enters in school attacks forest worker in rishikesh Uttarakahnd

Leopard Attack :उत्तराखंड में अक्सर गुलदारों की इंसानी बस्तियों के नजदीक आने की खबर सुनी जाती है। कुछ ऐसा ही ऋषिकेश के श्यामपुर स्थित देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में मंगलवार सुबह हुआ जब वहां गुलदार के आने से हड़कंप मच गया। स्कूल के चौकीदार की सूचना पर वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची। गुलदार को पकड़ने की कोशिश के दौरान एक वनकर्मी पर गुलदार ने हमला कर दिया। जिसे अन्य वनकर्मियों ने फिर एम्स में भर्ती कराया।

Leopard Attack :विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल भी स्कूल पहुंचे

वहीं, गुलदार को पकड़ने के लिए फिर DFO देहरादून राजीव धीमान सहित दो एक्सपर्ट चिकित्सक पहुंचे। स्कूल में गुलदार के होने की खबर को सुनकर शाम साढ़े तीन बजे विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी स्कूल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। आखिरकार शाम पांच बजे ट्रेंकूलाइज कर गुलदार को शिकंजे में लिया गया ।

इसके बाद उसे चिड़ियापुर ले जाया गया। जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे जब स्कूल का चौकीदार लाइट बंद करने गया तो उसे स्कूल के जूनियर ब्लाक की बिल्डिंग के अंदर एक गुलदार भागते हुए नजर आया।

गुलदार को देखते ही चौकीदार ने जूनियर ब्लॉक का प्रवेश द्वार बंद कर वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर वन कर्मियों के साथ रेंजर आर पी एस नेगी भी पहुंचे। इस दौरान एक वनकर्मी सुभाष बहुगुणा ने गुलदार को पकड़ने के लिए जूनियर ब्लाक में प्रवेश करना चाहा। मगर, गुलदार ने उस पर हमला कर जख्मी कर दिया।

आखिरकार शाम पांच बजे ट्रेंकूलाइज कर गुलदार को शिकंजे में ले लिया गया । इसके बाद उसे चिड़ियापुर ले जाया गया। जहां उसकी जांच की जाएगी।

एक युवा नेता ऐसा भी! 21 दिन के लॉक डाउन में दी 21 लाख की मदद, फ्री में बांटे मास्क और सैनिटाइजर

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड