ITBP के हिमवीरों ने औली में मनाया वर्ल्ड स्नो डे, पर्यटकों ने भी उठाया जमकर लुत्फ

ITBP

सोमवार 17 जनवरी को माउंटेनियरिंग और स्कीइंग इंस्टिट्यूट ITBP औली के हिमवीरों ने बर्फ से ढकी खूबसूरत वादियों में बड़े ही उत्साह के साथ वर्ल्ड स्नो डे मनाया। इस मौके पर ITBP के जवानों ने औली की बर्फीली ढलानों पर स्कीइंग का जमकर लुत्फ उठाया।

ITBP के हिमवीरों ने हाथों में लिए तिरंगे

ITBP के हिमवीर तिरंगे को हाथों में लहराते हुए स्कीइंग करते नजर आए। इसके अलावा औली के स्थानीय लोगों और यहां पहुंचे पर्यटकों ने भी वर्ल्ड स्नो डे के मौके पर स्कीइंग का जमकर लुत्फ उठाया। आप को बता दें, औली में पिछले 9 वर्षों से निरंतर जनवरी के तीसरे रविवार को वर्ल्ड स्नो डे मनाया जा रहा है।

वर्ड स्नो डे प्रत्येक वर्ष जनवरी के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस दिन बर्फ से जुड़े खेलों को बढ़ावा दिया जाता है। जबकि इंटरनेशनल स्की फेडरेशन (FIS) दुनिया भर में स्की और स्नोबोर्ड स्कूल, स्की रिसॉर्ट और पर्यटन बोर्ड जैसे संगठनों के साथ मिलकर लोगों को विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करता है।

इंटरनेशनल स्की फेडरेशन की एक रिसर्च से यह पता चला कि बर्फ से संबंधित गतिविधि वाले खेलों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या में कमी हो रही है, जिस कारण वर्ल्ड स्नो डे की शुरुआत की गई।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड