Home Uttarakhand अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020 : उत्तराखंड में आम लोगों से लेकर मंत्रियों...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2020 : उत्तराखंड में आम लोगों से लेकर मंत्रियों तक, सबने घर पर ही किया योग

International Yoga Day 2020: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रविवार को, सभी सांसदों, विधायकों, राज्य के अधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आमजन ने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घरों में ही योगाभ्यास किया। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से इस संबंध में पहले ही आह्वान कर दिया गया था। 

इस दौरान लोगों ने कोविड -19 की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी का भी पालन किया। गढ़वाल से लेकर राज्य में कुमाऊं के लोगों ने अपने घर पर योग करके स्वस्थ रहने का संदेश दिया। मंत्री मदन कौशिक ने अपने हरिद्वार निवास पर अपने परिवार के साथ योग किया।

इस बार राज्य में योग दिवस की थीम ‘घर पर योग, परिवार के साथ योग’ रखी गई है। कहीं भी योग दिवस पर सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए।वहीं अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रविवार को कोरोना संकट के बीच, चमोली जिले से सटे चीन सीमा क्षेत्र में 14000 फीट की ऊंचाई पर योग करने वाले हिमवीरों का ज़ज्बा देखने लायक था । औली इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग और स्कीइंग आईटीबीपी के सैनिकों ने ग्लेशियर प्वाइंट वसुधारा में योग का प्रदर्शन किया। इन दिनों वसुधरा का तापमान शून्य डिग्री है। लेकिन इसके बाद भी, सैनिकों ने विभिन्न योगाभ्यास किए।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates