चीन के साथ लद्दाख में तनाव के बीच…सेना ने उत्तराखंड के चमोली जिले से लगी सीमा पर बढ़ाई सतर्कता

Indian Army increase vigilance and security on border of Chamoli District in Uttarakhand due to ladakh tension

लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर तनाव के मद्देनजर भारतीय सेना ने उत्तराखंड के चमोली जिले से सटे चीन सीमा क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है। पिछले तीन-चार दिनों से लगातार सीमा क्षेत्र में सेना और सेना की टुकड़ियाँ लगातार आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना ने चीन से लगी सीमा क्षेत्र में पूरी तरह से घेराबंदी कर ली गई है। अधिकारियों ने कहा कि सीमा की निगरानी के साथ-साथ सेना द्वारा सैन्य अभ्यास भी किया जाएगा।

वहीं अगर पिछले कई वर्षों की बात की जाए तो चमोली जिले से सटे बाड़ाहोती और माणा दर्रा के सीमावर्ती इलाकों में चीन ने कई बार घुसपैठ की है। ताजा लद्दाख मामले के बाद सेना और आईटीबीपी को खुफिया तंत्र के साथ अलर्ट कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से सेना के वाहन काफिले के साथ सीमा क्षेत्र की ओर जा रहे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड