Devprayag:स्विटजरलैंड की तर्ज़ पर देवप्रयाग में स्विस सिटी, हिंदुजा ग्रुप करेगा विकसित

Deprayag

Devprayag : हिंदुजा ग्रुप ने उत्तराखंड के पांच प्रयागों में से एक देवप्रयाग (Devprayag) में स्विटजरलैंड की तर्ज़ पर स्विस सिटी बनाने की इच्छा जाहिर की हैं। यह एक प्रसिद्ध तीर्थस्थान है, जहां पर दो नदिया भागीरथी और अलकनंदा का संगम होता हैं।यहीं से यह दो नदियां एक होकर गंगा कहलाती है। पुरानी कहावतों के अनुसार भागीरथी को सास और अलकनंदा को बहू कहा जाता हैं।

हिंदुजा ग्रुप के चेयरमैन पीपी हिंदुजा ने देवप्रयाग को स्विटजरलैंड की तर्ज़ पर स्विस सिटी बनाने का मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत को आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैदिक स्कूल की स्थापना के साथ परमार्थ निकेतन के समीप स्थित राजकीय विद्यालय तथा ग्रुप बीटल्स आश्रम की देखरेख में ग्रुप सहयोग देना चाहता है।

बृहस्पतिवार को पीपी हिंदुजा ने मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मिलकर राज्य के विकास के संबंध मे अलग-अलग विषयों पर बात की। मुख्यमंत्री ने पीपी हिंदुजा से अनुरोध करके प्रदेश मे वैदिक स्कूल की स्थपना करने की बात कही। साथ ही उन्होंने ने हिंदुजा अस्पताल मुंबई के सहयोग से प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास में सहयोग का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें: पर्यटको के आकर्षण का केंद्र बन चुके टिहरी के डोबरा-चांठी पुल के पीछे है स्थानीय ग्रामीणों का दशकों का संघर्ष

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड