हिमाचल सरकार ने केंद्र से अलग, धार्मिक स्थल और होटल खोलने पर लिया ये फैसला

Himachal News : Government decided not to open religious places and hotels, separate from center

Himachal News: हिमाचल में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल सरकार ने धार्मिक स्थल और होटल ना खोलने का फैसला लिया है। हालांकि केंद्र सरकार ने सोमवार से धार्मिक स्थलों और होटलों को खोलने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं, लेकिन ये अभी हिमाचल प्रदेश में नहीं खुलेंगे। सरकार ने सभी उपायुक्तों को वर्तमान में धार्मिक स्थलों की व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने का निर्देश दिया है। राज्य में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने अभी तक अपने होटल नहीं खोलने का फैसला किया है, क्योंकि वे कोरोना महामारी के दौरान जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

वहीं हिमालयी राज्य उत्तराखंड में राज्य सरकार ने चार धाम यात्रा शुरू करने का जिम्मा चार धाम देवस्थानम बोर्ड को सौंपा है। जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, बोर्ड प्रबंधन जिला प्रशासन और अन्य सही धारकों के साथ यात्रा पर चर्चा करेगा। सर्वसम्मति बनने के बाद यात्रा शुरू की जाएगी। कितने भक्त दर्शन कर सकते हैं, इसके लिए प्रोटोकॉल निर्धारित किया जाएगा।

दूसरे राज्यों से श्रद्धालु नहीं आ पाएंगे

उत्तराखंड राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों से यह स्पष्ट है कि केवल राज्य के नागरिकों को ही चार धाम यात्रा और राज्य के अन्य धार्मिक स्थानों की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। राज्य के बाहर के लोगों को धार्मिक स्थलों की यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड