‘मैं दाऊद इब्राहिम बोल रहा हूं, चंद घंटों में Har Ki Pauri पर बम ब्लास्ट होगा’, ये खबर सुनते ही हरिद्वार पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी

Har ki Pauri: A person threatens to bomb blast Har Ki Pauri, Haridwar Police Increase Security
Representative Image

Har Ki Pauri: कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन के दौरान हरिद्वार पुलिस को एक ऐसी जानकारी मिली जिसने उनके होश उड़ा दिए। ” हैलो, मैं दाऊद इब्राहिम बोल रहा हूं। कुछ घंटों में, हर की पैड़ी पर एक बम विस्फोट होगा। मुंबई पुलिस से मिली इस सूचना ने हरिद्वार पुलिस के होश उड़ा दिए। रात भर हर की पैड़ी पर चेकिंग चलती रही। बाद में पता चला कि यह फोन कॉल मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति द्वारा किया गया था, जिसे मुंबई पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार देर रात, दिल्ली पुलिस ने हरिद्वार पुलिस को सूचित किया कि एक व्यक्ति ने मुंबई पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और कहा कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम बात कर रहा है। कुछ घंटों में, हर की पैड़ी में एक विस्फोट होगा। यह जानकारी सामने आते ही हरिद्वार में स्थित हर की पैड़ी (Har Ki Pauri) की सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई।

जानकारी मिलते ही खुद मौके पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय हर की पैड़ी पहुंची। वहीं डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने भी इलाके को चेक किया। हरिद्वार पुलिस मुंबई पुलिस के संपर्क में रही। सुबह मुंबई पुलिस ने फोन करने वाले उस युवक को ढूंढ निकाला।

यह पता चला कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। यह जानकारी मिलने पर, हरिद्वार पुलिस ने राहत की सांस ली। एसपी सिटी ने बताया कि युवक मुंबई के शोलापुर इलाके का रहने वाला है। वहीं मुंबई पुलिस को युवक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

उत्तराखंड से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए यहाँ CLICK करें – Uttarakhand News


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)