Vikas Dubey: आखिर क्यों जेसीबी से तोड़ा गया आरोपी विकास दुबे का घर, पुलिस ने बताई ये वजह

Gangster Vikas Dubey house demolished by UP Police

उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल ही में विकास दुबे (Vikas Dubey) के घर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था। पुलिस ने शुक्रवार को कानपुर मुठभेड़ के बाद ये कदम उठाया था और शनिवार को विकास दुबे के कानपुर वाले घर को और घर के अंदर खड़ी गाड़ियों को नष्ट किया गया था। वहीं विकास दुबे के घर को ध्वस्त करने को लेकर अब पुलिस ने अपना स्पष्टीकरण जारी किया है और बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने विकास दुबे के घर को जेसीबी की मदद से तोड़ने का फैसला लिया था।

पुलिस के अनुसार विकास के घर में जब छापा मारा गया था। तो पुलिस को घर में से भारी मात्रा में गोला-बारूद मिला था। पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि विकास दुबे के घर की छत, दीवारों और जमीन से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया हैं और इन्हें निकालने के लिए घर को तोड़ा गया था।

ये स्पष्टीकरण आईजी दफ्तर की और से जारी किया गया है। इस लिखित बयान के अनुसार विकास ने अपने घर की दीवारों, छत और फर्श पर गुप्त स्थान बनाकर उनमें हथियार और बारूद छुपा रखे थे। खुदाई करने के कारण भवन असुरक्षित हो गया था और इस कारण चौबेपुर पुलिस ने जेसीबी का इस्तेमाल किया था।

Vikas Dubey ने दीवारों में हथियार और कारतूस चुनवा रखे थे

कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा था कि आरोपी विकास ने घर की दीवारों में हथियार और कारतूस चुनवा रखे थे। आईजी मोहित अग्रवाल के अनुसार विकास दुबे के गिराए गए घर से पुलिस को हथियार मिले हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि विकास ने घर में हथियार छिपाए हुए थे। जिसके कारण घर तोड़ना पड़ा।

विकास दुबे तीन दिनों से फरार है और विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए यूपी के सारे बॉर्डर को सील तक कर दिया गया है। साथ में ही पुलिस ने नेपाल से जुड़े सातों जिलों में विशेष अलर्ट भी जारी किया है। पुलिस ने विकास दुबे के ऊपर 1 लाख का इनाम भी रखा है। यूपी पुलिस और एसटीएफ की 20 टीमें और तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी विकास की तलाश में लगाए गए हैं। नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए नेपाल बॉर्डर से सटे सातों जिलों में विशेष अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही विकास के ऊपर इनाम की राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया है। लेकिन अभी तक विकास दुबे फरार है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को पुलिस की एक टीम विकास दुबे को एक केस के सिलसिले में गिरफ्तार करने के लिए बिकरू गांव गई थी। लेकिन पुलिस रेड की जानकारी पहले से ही विकास दुबे को मिल गई थी। जिसके बाद विकास दुबे ने जेसीबी की मदद से पुलिस की टीम का रास्ता रोक लिया था। वहीं जैसे ही पुलिस आगे बढ़ने लगी तो विकास दुबे और उसके बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 8 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गए थे। वहीं पुलिस ने विकास दुबे के घर को गिराने के लिए उसी जेसीबी का इस्तेमाल किया, जिसके जरिए पुलिस टीम को घेरा गया था।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड