देवभूमि में भूस्खलन के 32 घंटे बाद गंगोत्री हाईवे खुला, प्रदेश में मौसम विभाग ने की चेतावनी जारी, ओलावृष्टि के….

Gangotri highway lanslide

उत्तरकाशी के सुनगर और गंगनानी के बीच भूस्खलन से अवरुद्ध गंगोत्री राजमार्ग दूसरे दिन खुला । बीआरओ कर्मियों ने यहां भूस्खलन की चपेट में आए भारी बोल्डर को तोड़कर वाहनों के आवागमन के लिए सड़क तैयार की। वहीं, पहले भी इसी स्थान पर भूस्खलन के कारण राजमार्ग अवरुद्ध हो चुका है । आए दिन बारिश होने के कारण यह हिस्सा डेंजर जोन बनता जा रहा है।

भूस्खलन में भारी बोल्डर हटाने के लिए बीआरओ कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। बीआरओ के जवानों ने दिन-रात काम करके इन भारी पत्थरों को ब्लास्टिंग कर वहां से हटाया। शुक्रवार दोपहर 2.45 बजे यहां यातायात बहाल किया गया। गंगोत्री हाईवे पर यातायात बहाल होने पर उपला टकनौर क्षेत्र के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। हालांकि, बारिश के कारण भूस्खलन से राजमार्ग के अवरुद्ध होने का खतरा अभी भी बना हुआ है।

उत्तराखंड में मौसम फिर बदलेगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 और 11 मई को राज्य में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए गुरुवार को यह जानकारी दी है। विभाग के अनुसार, इस सप्ताह कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और ओलावृष्टि जारी रहेगी। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 8 मई को राज्य के कई हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। 9 मई को राज्य भर में कई स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)