Home Uttarakhand Forest Guard Recruitment: 7 केंद्रों में दोबारा होगी परीक्षा, अधिक जानकारी के...

Forest Guard Recruitment: 7 केंद्रों में दोबारा होगी परीक्षा, अधिक जानकारी के लिए पढ़े

Forest Guard Recruitment : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत वाले सेंटर्स पर दोबारा परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है। फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को लेकर आयोग द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गयी है। 16 फरवरी 2020 को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया में कुछ परीक्षा केंद्रों में गड़बड़ी पायी गयी थी। जिसके चलते लिखित परीक्षा के परिणाम लंबित थे। मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद गड़बड़ी पाए जाने वाले परीक्षा केंद्रों में दोबारा परीक्षा कराई जाएगी।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि जिन 7 परीक्षा केंद्रों में गड़बड़ी पाई गई थी। इन सभी सात परीक्षा केंद्रों के 2946 अभ्यर्थी आगामी 14 फरवरी को फिर से फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा देंगे। परीक्षा में नकल की घटनाओं में संलिप्त 57 में से 47 अभ्यर्थियों की पहचान हो चुकी है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जो 10 नकलकर्ता अभ्यर्थी चिन्हित होने से बच गए थे। आयोग ने दोबारा परीक्षा कराने के संबंध में उन सभी परीक्षा केंद्रों का विवरण प्रेस विज्ञप्ति में दिया है। अतः उन परीक्षा केंद्रों के अभ्यर्थियों की पुनः परीक्षा करायी जाएगी। इस संबंध में अगली सूचना प्रेषित होने के बाद अभ्यर्थी अपना प्रवेश आयोग की वेबसाइट से प्राप्त कर पाएंगे।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा है की पुलिस SIT की जांच रिपोर्ट आने के बाद आयोग में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया की इन गड़बड़ी पाए जाने वाले परीक्षा केंद्रों में दोबारा परीक्षा कराई जाएगी।

Forest Guard Recruitment : इन केंद्रों पर दोबारा होगी परीक्षा

  • सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, सेक्टर-2, बीएचईएल, हरिद्वार
  • डॉ. हरिराम आर्य इंटर कॉलेज, मायापुर, हरिद्वार
  • आनंद माई सेवा सदन म्यूनिसिपल महिला इंटर कॉलेज, हरिद्वार
  • ग्रीनवे मॉडर्न स्कूल, आदर्श नगर, रुड़की
  • बीएसएम इंटर कॉलेज, ओल्ड रेलवे रोड, रुड़की
  • राजकीय इंटर कॉलेज, ओल्ड रेलवे रोड, रुड़की
  • आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज, रेलवे रोड, रुड़की

आयोग द्वारा प्रेस विज्ञप्ति को यहाँ से प्राप्त करें- DOWNLOAD HERE

यह भी पढ़ें: Narendar Singh Negi : उत्तराखंड के लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी जी का गाना हुआ सुपर हिट


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates