विदेशी नागरिक दिल्ली से पैदल ही पहुंचा हरिद्वार, पुलिस ने चेक पोस्ट पर पकड़ कर उसे क्वैरैंटीन किया, जिसके बाद…

Foreign citizens came to Haridwar on foot from Delhi

Haridwar : हरिद्वार में तालाबंदी के बीच दिल्ली से पैदल उत्तराखंड पहुंचे विदेशी नागरिक को पुलिस ने पकड़ लिया। जैसे ही वह श्यामपुर के चिड़ीपुर चेकपोस्ट पर पहुंचा, चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे रोक लिया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह यूक्रेन का निवासी है। वह पिछले पांच महीने से दिल्ली में रह रहा था।

चार दिन पहले, वह ऋषिकेश जाने के लिए निकला। पुलिस ने तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया। मेडिकल टीम ने मौके पर पहुंचकर उसकी जांच की और एम्बुलेंस बुलाकर उसे एक संगरोध केंद्र भेज दिया।

रुड़की क्षेत्र में बाहरी राज्यों से पैदल और साइकिल से मजदूरों के पहुंचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन अब स्थानीय पुलिस ने इस पर सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को, पुलिस ने 314 मजदूरों को हिरासत में लिया, जो साइकिल पर पंजाब के जंगल से बॉर्डर तक पहुंचे, उन्हें सीमा में घुसने नहीं दिया गया । इसके बाद सहारनपुर पुलिस से संपर्क किया गया जिसके बाद पुलिस ने उन सभी को बसों और मैक्स के जरिए राहत शिविरों में भेजा।

पंजाब और चंडीगढ़ के 314 मजदूर जंगल से होते हुए तेजपुपर और मंडावर चेक पोस्टों पर पहुँचे और सीमा में घुसने लगे, लेकिन यहाँ तैनात पुलिस ने उन्हें रोक दिया। ये सभी लोग बरेली, मुरादाबाद, बलिया आदि जिलों से हैं, जो पंजाब जैसे राज्यों में काम करते हैं। पुलिस ने उन सभी की जांच की। इसमें सभी स्वस्थ पाए गए। इसके बाद इन लोगों ने सीमा में प्रवेश की मांग शुरू कर दी, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया। पुलिस ने यूपी प्रशासन से बात की। इसके बाद, यूपी प्रशासन इन लोगों को बस द्वारा सहारनपुर राहत शिविरों में ले गई । एसएचओ संजीव थपलियाल ने कहा कि सभी लोगों को यूपी प्रशासन को सौंप दिया गया है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)