Home Uttarakhand उत्तराखंड में आपातकालीन चिकित्सा सेवा हुई मजबूत, बेड़े में शामिल हुई 132...

उत्तराखंड में आपातकालीन चिकित्सा सेवा हुई मजबूत, बेड़े में शामिल हुई 132 नई 108 एम्बुलेंस

Medical Service: उत्तराखंड को 132 नई आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 एम्बुलेंस की सौगात मिल गयी है। राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की ICU यूनिट का भी लोकार्पण किया और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया।

देहरादून के महात्मा गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने आपातकालीन चिकित्सा सेवा 108 के बेड़े में शामिल 132 नई एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड की ICU यूनिट का भी लोकार्पण किया। इसके अलावा सीएम ने स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी कोरोना वॉरियर्स को प्रमाणपत्र और 11-11 हजार रूपए की धनराशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 माह पूर्व जहां राज्य में कुल 216 आईसीयू बेड व 116 वेन्टिलेटर्स थे, जो अब बढ़कर 863 आईसीयू बेड व 695 वेन्टिलेटर्स हो गए हैैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार सुदृढ़ बनाने को कृत संकल्पित है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates