बड़ी खबर! उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित कैंसर से पीड़ित महिला की मौत

Coronavirus Uttarakhand: A cancer patient, who was tested positive, dies in AIIMS Rishikesh

Coronavirus Uttarakhand: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का दूसरा मामला सामने आया है। AIIMS ऋषिकेश में भर्ती एक कैंसर पीड़ित महिला की मौत हो गई है। प्रदेश में शनिवार दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 173 हो गई है, जबकि 59 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार शाम को बिजनौर निवासी एक कैंसर पीड़ित महिला, जो कोरोना पॉजिटिव भी थी, की मौत हो गई है। महिला का पिछले 2 महीने से AIIMS ऋषिकेश में कैंसर का इलाज चल रहा था। बता दें कि इससे पहले 1 मई को AIIMS ऋषिकेश में 56 वर्षीय कोरोना पीड़ित महिला की मौत हो गई थी। हालांकि अभी महिला की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

AIIMS निदेशक प्रोफेसर रविकांत ने महिला की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि महिला की कैंसर की सर्जरी की गई थी और उसके बाद वह घर चली गई थी। 9 मई को महिला फिर से जांच के लिए अस्पताल आई थी। उसके बाद महिला को परेशानी होने पर 19 मई को अस्पताल में भर्ती किया गया था। महिला को अस्पताल में पुनः भर्ती करने के बाद उसका सैंपल कोरोना टेस्टिंग के लिए लैब भेजा गया था। जहां बुधवार 20 मई को महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शुक्रवार देर शाम को महिला की मौत हो गई।

वैज्ञानिकों ने सुझाया ‘50 दिन बंद, 30 दिन छूट’ का फॉर्मूला

Coronavirus Uttarakhand: शनिवार को सामने आए 20 पॉजिटिव मामले

आपको बता दें कि शनिवार को उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से ग्रीन जोन जिले चम्पावत में 7, अल्मोड़ा जिले में 3, उत्तरकाशी जिले में 3, पिथौरागढ़ जिले में 2, नैनीताल जिले में 2, देहरादून जिले में 2 और हरिद्वार में 1 मामला सामने आया है।

चम्पावत जिला अब तक कोरोना संक्रमण से अछूता था। शनिवार को एक साथ जिले के टनकपुर और बनबसा क्षेत्र से 7 मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 173 मामले सामने आ चुके हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड