उत्तराखंड में आज भी नहीं आया कोई नया मामला सामने, 20 अप्रैल के बाद इन जिलों में लॉकडाउन में मिल सकती है राहत

Coronavirus in Uttarakhand

UPDATE: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा 14 अप्रैल को रात 8 बजे को एक और रिपोर्ट अपडेट की गयी है। जिसमें कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए हैं

उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर हैं, प्रदेश में कोरोना का कहर थमता नजर आ रहा है। लगातार छठे दिन भी प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई भी पॉजीटिव केस सामने नहीं आया है। उत्तराखंड में अबतक कोरोना के 35 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 7 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 10 बजे देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग में प्रदेश को पिछले 6 दिनों से राहत भरे आंकड़े मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए 14 अप्रैल के शाम 5.30 बजे के बुलेटिन के अनुसार, में प्रदेश में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। बुलेटिन के अनुसार रविवार को हल्द्वानी और ऋषिकेश एम्स से 127 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। प्रदेश में अबतक 2174 कोरोना के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं। जिनमें से 1838 नेगेटीव आए हैं, जबकि 305 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

लॉकडाउन में राहत:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में बताया कि, 20 अप्रैल तक हर कस्बे, थाने, जिले और राज्य को एकदम बारीकी से परखा जाएगा। जिसके बाद जो क्षेत्र कोरोना हॉटस्पॉट नहीं होंगे या फिर जिनकी हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका कम होगी कुछ जरूरी गतिविधियों के लिए रियायत दी जाएगी।

उत्तराखंड के सात जिलों – उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अबतक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगर 20 अप्रैल तक इन जिलों में कोरोना का कोई मामला नहीं आता है तो कुछ जरूरी गतिविधियों के लिए अनुमति दी जा सकती है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)