Coronavirus in Uttarakhand: खुद को छिपाने वाले दो जमातियों पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा, DGP की चेतावनी के बाद सामने आए 180 जमाती

Coronavirus in Uttarakhand: 'Attempt to Murder' case filed on two tablighi Jamati

Coronavirus in Uttarakhand: उत्तराखंड राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 32 हो गई है। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके चलते रविवार को डीजीपी अनिल रतूड़ी ने जमात में गए लोगों को 24 घंटे में सामने न आने पर हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी थी। जिसके चलते खुद को छिपाने वाले दो जमातियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP), अनिल कुमार रतूड़ी ने रविवार शाम को एक वीडियो संदेश जारी किया था, जिसमें सभी जमातियों को COVOID-19 मेडिकल परीक्षण करवाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने चेतावनी दी थी कि जमैती पर हत्या या हत्या के आरोप के तहत मामला दर्ज किया जाएगा, अगर कोई भी लापरवाही के कारण घातक वायरस से संक्रमित हो जाता है या संक्रमण होने के बाद मर जाता है।

Coronavirus in Uttarakhand: 180 जमाती आए सामने, दो पर हुआ मुकदमा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रदेशभर में 180 जमाती मेडिकल टेस्ट के लिए खुद पुलिस के सामने प्रस्तुत हुए हैं। जबकि खुद को छिपाने वाले दो जमातियों के खिलाफ हरिद्वार व रुड़की में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि आईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होने से पहले उनके कॉल डिटेल रिकॉर्ड के आधार पर उन्हें ट्रैक कर लिया गया था।

उन्होंने आगे बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पुलिस युद्ध स्तर पर जुटी है। इसके बाद देहरादून में नौ, हरिद्वार में 151, पौड़ी में छह और नैनीताल 12 जमाती सामने आए हैं। इन सबकी जांच की जा रही है।

राजधानी देहरादून हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 32 हो गई है। जिसमे 18 लोग देहरादून के हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड