उत्तराखंड में आया कोरोना का एक और नया मामला सामने, जमात से लौटा था युवक, एरिया किया सील

Coronavirus in Uttarakhand: 1 new Positive case found in Roorkee, total 32

Coronavirus in Uttarakhand: उत्तराखंड में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके चलते राज्य में लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी जारी किए गए है। उसके बावजूद भी कुछ असामाजिक तत्वों की लापरवाही के कारण यह Virus थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में राज्य में मंगलवार देर रात रुड़की से कोरोना के एक और नए मामले की पुष्टि की गई है।

Coronavirus in Uttarakhand: जमात से लौटा था युवक

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को देर रात उक्त युवक की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय युवक को कोरोना होने की पुष्टि हुई। बताया गया कि उक्त युवक 14 फरवरी को ज्वालापुर से मेरठ एक जमात में गया था। वह 27 मार्च को वापस लौटा था।

1 अप्रैल को युवक को कोरोना के लक्षणों आधार पर क्वारंटीन(quarantine) किया गया था। जिसके बाद युवक को 5 अप्रैल को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती किया गया। 6 अप्रैल को युवक का सैंपल जांच के लिए AIIMS ऋषिकेश भेजा गया। जिसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उसे मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

कोरोना के चलते सील किया एरिया

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों (Coronavirus in Uttarakhand) की संख्या अब बढ़कर 32 हो गई है। जिसमे 18 लोग देहरादून के हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। जिसके चलते पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी। सीएमओ डॉक्टर सरोज नैथानी ने बताया कि अब ज्वालापुर के कस्सबान क्षेत्र के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी सील किया जा रहा है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड