पांच दिन के बच्चे ने जीती कोरोना की जंग, माँ और बच्चे दोनों की रिपोर्ट निगेटिव

Coronavirus in India: Mother and 5 day old infant beats corona in mumabai maharashtra

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सहित दुनिया भर में लॉकडाउन के हालात बने हुए हैं। इस बीच महाराष्ट्र में दुनिया के सबसे छोटे कोरोना मरीज ने इस बीमारी को मात दे दी है। चेंबूर में मात्र पांच दिन के बच्चे की दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मात्र तीन दिन में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह देश में कोरोना से संक्रमित होने वाला सबसे कम उम्र का बच्चा था। अब दोबारा कस्तूरबा अस्पताल में जांच करने पर बच्चे और उसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को फिर बच्चे की जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा। बच्चे के पिता ने कहा, “बुधवार को हमें कस्तूरबा लाए जाने के बाद हम तीनों (मां-बाप और बच्चा) के नमूने लिए गए थे। जिसकी गुरुवार को रिपोर्ट आई थी।”

बच्चे के पिता ने बताया, ‘डॉक्टर ने बताया है कि तीनों की रिपोर्ट निगेटिव है लेकिन शुक्रवार को दोबारा टेस्ट किया जाएगा। यदि वह रिपोर्ट भी निगेटिव आती है तो डिस्चार्ज पर फैसला हो सकता है।’ बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल निजी लैब द्वारा जिन नमूनों को पॉजिटिव बताया जाता है उनकी हम एक बार फिर से जांच करते हैं।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के बगल वाला बेड मिला-

नवजात के पिता ने अपने बच्चे को बेहतर इलाज दिए जाने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, ‘जिस अस्पताल में मेरी पत्नी की डिलिवरी हुई थी वहां उसे कोरोना पॉजिटिव के बगल वाला बेड मिला था। जिसके कारण यह सब हुआ। फिलहाल बच्चे और पत्नी की हालत ठीक है। हमारी सरकार से अपील है कि बच्चे को बेहतर इलाज दिया जाए। साथ ही इसके लिए जिम्मेदार निजी अस्पताल पर कार्रवाई हो।”

बता दें कि बीएमसी ने फिलहाल उस निजी अस्पताल को सील कर दिया है, जहां से बच्चे में कोरोना फैलने की आशंका जताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 393 पहुंच चुकी है। जिनमे से 42 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
मुफ्त मिल सकता है 69,990 रुपये का iphone 14, Paytm का जैकपॉट धमाका ऑफर इन मोबाइलों पर नहीं चलेगा Whatsapp, 24 October से बंद होने जा रहा है GOOGLE PIXEL 8 मिल रहा इतना सस्ता, ऐसे उठाएं फायदा 15,999 रुपए में मिल रहा 43 इंच वाला ये Smart TV इस खिलाडी ने नाम दर्ज़ हुआ T20 क्रिकेट में सबसे तेज़ Half Century लगाने का रेकॉर्ड