Home Uttarakhand पांच दिन के बच्चे ने जीती कोरोना की जंग, माँ और बच्चे...

पांच दिन के बच्चे ने जीती कोरोना की जंग, माँ और बच्चे दोनों की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत सहित दुनिया भर में लॉकडाउन के हालात बने हुए हैं। इस बीच महाराष्ट्र में दुनिया के सबसे छोटे कोरोना मरीज ने इस बीमारी को मात दे दी है। चेंबूर में मात्र पांच दिन के बच्चे की दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मात्र तीन दिन में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह देश में कोरोना से संक्रमित होने वाला सबसे कम उम्र का बच्चा था। अब दोबारा कस्तूरबा अस्पताल में जांच करने पर बच्चे और उसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को फिर बच्चे की जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा। बच्चे के पिता ने कहा, “बुधवार को हमें कस्तूरबा लाए जाने के बाद हम तीनों (मां-बाप और बच्चा) के नमूने लिए गए थे। जिसकी गुरुवार को रिपोर्ट आई थी।”

बच्चे के पिता ने बताया, ‘डॉक्टर ने बताया है कि तीनों की रिपोर्ट निगेटिव है लेकिन शुक्रवार को दोबारा टेस्ट किया जाएगा। यदि वह रिपोर्ट भी निगेटिव आती है तो डिस्चार्ज पर फैसला हो सकता है।’ बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फिलहाल निजी लैब द्वारा जिन नमूनों को पॉजिटिव बताया जाता है उनकी हम एक बार फिर से जांच करते हैं।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के बगल वाला बेड मिला-

नवजात के पिता ने अपने बच्चे को बेहतर इलाज दिए जाने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा, ‘जिस अस्पताल में मेरी पत्नी की डिलिवरी हुई थी वहां उसे कोरोना पॉजिटिव के बगल वाला बेड मिला था। जिसके कारण यह सब हुआ। फिलहाल बच्चे और पत्नी की हालत ठीक है। हमारी सरकार से अपील है कि बच्चे को बेहतर इलाज दिया जाए। साथ ही इसके लिए जिम्मेदार निजी अस्पताल पर कार्रवाई हो।”

बता दें कि बीएमसी ने फिलहाल उस निजी अस्पताल को सील कर दिया है, जहां से बच्चे में कोरोना फैलने की आशंका जताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 393 पहुंच चुकी है। जिनमे से 42 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 16 लोगों की मौत हो चुकी है।


WeUttarakhand की न्यूज़ पाएं अब Telegram पर - यहां CLICK कर Subscribe करें (आप हमारे साथ फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर जुड़ सकते हैं)

Latest Updates

वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला स्टेडियम, खेत की तरह दिख रहा है, 2 फीट लंबी घास से भरा मैदान

खेत जैसा नजर आता है वो मैदान जिस पर कभी वर्ल्ड कप का मैच हुआ था। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम(Moin-ul-Haq Stadium),...

Mirzapur Season 2: जानिए आखिर ट्विटर पर क्यों ट्रेंड हो रहा है बॉयकॉट मिर्ज़ापुर 2, गुड्डू भैया से जुड़ा है मामला.. पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो ने सोमवार को मिर्जापुर के दूसरे सीज़न की रिलीज़ डेट की घोषणा की। लेकिन मंगलवार...

भूमि पूजन: अयोध्या को सील करने की तैयारी, 4 अगस्त को नहीं मिलेगा किसी को भी प्रवेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए पहुंचेंगे इस को ध्यान में रखते...

1983 वर्ल्ड कप चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को कितने पैसे मिलते थे जानिए

दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम की पे-स्लिप शेयर की है। कपिल देव की कप्तानी...

हाईस्कूल में फेल हुई छात्रा ने पिया जहर, वहीं पिथौरागढ़ में छात्रा ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

उत्तराखंड के नैनीताल में हाईस्कूल में फेल होने के बाद गवर्नमेंट इंटर कॉलेज बाजुनियाहल्लु की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाया। दरअसल,...